हर व्‍यक्ति में किसी न किसी चीज, काम या किसी शख्‍स के प्रति एक अजब सा पैशन रखता है, लेकिन जब यह पैशन दीवानगी की हद को पार कर देता है तो पागलपन बन जाता है। इस पागलपन में व्‍यक्ति कुछ ऐसा कर देता है कि सब हैरान रह जाते हैं।

आजकल युवाओं में स्‍मार्ट गैजेट्स को लेकर जो दीवानगी दिख रही है, उससे तो सभी वाकिफ हैं। इनमें से कुछ युवा ऐसे भी हैं जिनकी दीवानगी गैजेट्स को लेकर पागलपन की हदें भी पार कर रही हैं। स्‍मार्ट फोन पाने के लिए युवा चोरी से लेकर ना जाने कौन-कौन से अपराध करने से भी नहीं चूक रहे हैं।

चीन में एप्‍पल आईफोन के लिए तो युवाओं में एक अलग ही तरह का जुनून देखा जा रहा है। चीने के युवा आईफोन के लिए क्‍या कुछ करने को तैयार नहीं हैं। कोई किडनी बेचने को तैयार हो जाता है तो कोई ऐसी ही कोई अन्य पेशकश करता नजर आता है।

apple-china

चीन में ऐसे की एक आईफोन के दीवाने छात्र ने इसे खरीदने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड तक सौदा करने का निर्णय ले लिया है। युवा आईफोन के लिए इतना दीवाना है कि उसे खरीदने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड को किराए पर देने तक को तैयार हो गया है।

आईफोन खरीदने के लिए इस दीवाने छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड को ही किराये पर देने का फैसला कर लिया है और इसके लिए उसने सोशल मीडिया पर विज्ञापन भी दे दिया है। इस विज्ञापन के मुताबिक समय के हिसाब से रेट भी तय कर दिए गए हैं। जैसे एक घंटे के लिए 10 चीनी येन, एक दिन के लिए 50 चीनी येन और एक महीने के लिए 500 चीनी येन। अभी ये नहीं पता कि युवक की इस पेशकश के बाद उसकी गर्लफ्रैंड की क्या प्रतिक्रिया है।

बता दें यह कोई पहला मौका नहीं है जब आईफोन के प्रति चीनी छात्र की ऐसी दीवानगी सामने आई है। इससे पहले भी दो चीनी छात्र आईफोन के लिए अपनी किडनी का सौदा कर चुके हैं। गौरतलब है कि चीन के जिआंग्सू प्रांत में दो युवक लेटेस्ट आईफोन 6एस खरीदना चाहते थे। इसके लिए उन्‍होंने अपनी किडनी बेचने का फैसला किया था। इंटरनेट पर उन्होंने एक एजेंट को ढूंढा और उससे संपर्क तक कर लिया। हालांकि, इस मामले में एक दोस्‍त डर गया और उसने पुलिस को सारी बात बता दी थी।