उत्‍तराखंड में नैनीताल जिले के रामनगर में 27 से 30 दिसंबर तक उत्तराखंड और पंजाब की संस्कृति की धूम रहेगी। इस दौरान यहां कॉर्बेट कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है। एक निजी संस्था द्वारा आयोजित इस कार्निवल को शहर में लखनपुर के एक मॉल में आयोजित किया जाएगा।

चार दिनों तक चलने वाले इस कार्निवल में स्थानीय लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों के साथ ही बाहर के कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इसमें प्रमुख रूप से पंजाब के कलाकार आएंगे। इसके साथ ही हास्य कलाकारों को भी बुलाया जा रहा है। ताकि 2016 का स्वागत करने में कोई कोर-कसर ना रहे।

अगर आयोजकों की मानें तो इसे देखने के लिए प्रतिदिन दस हजार दर्शक यहां आएंगे। इस कॉर्निवाल में आने के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

राधेश्याम आस्थान आर्केड की निदेशक संगीता अग्रवाल ने बताया कि इस तरह का आयोजन उन्होंने पिछले साल भी कराया था। पिछले साल के आयोजन की दर्शकों ने काफी प्रशंसा की थी, जिसे देखते हुए इसे इस साल भी कराया जा रहा है।

पिछले साल जहां इस कार्निवल में गुजरात के कलाकारों को बुलाया गया था। वहीं, इस साल उत्तराखंड के साथ पंजाब के कलाकारों को बुलाया गया है। यह आयोजन बीते साल से भव्‍य बनाने की योजना बनाई जा रही है।