देहरादून : कलयुगी मां ने महज 70 हजार रुपये के लिए बेच दी अपनी ही बेटी

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में एक कलयुगी मां ने अपनी ही शादीशुदा बेटी को एक युवक के हाथों महज 70 हजार रुपये में बेच दिया। आरोप है कि युवती को खरीदने वाले युवक ने उससे शादी कर ली। बताया जा रहा है कि युवती इससे पहले प्रेम विवाह कर चुकी थी।

मामले का खुलासा तब हुआ जब युवती ने चोरी-छिपे फोन पर यह जानकारी उत्तरकाशी निवासी अपनी बुआ को दी। युवती की बुआ ने देहरादून पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने युवती की मां और उसे खरीदने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

उत्तरकाशी के बनचौरा क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस में शिकायत की कि उसकी भतीजी कुछ दिन पहले अपनी मां के पास दून आई थी। इस बीच उसकी भाभी ने अपनी बेटी एक व्यक्ति को बेच दी। इस बात की जानकारी खुद उसकी भतीजी ने फोन पर दी है। पुलिस ने फोन की लोकेशन खंगाली तो पता चला कि फोन डालनवाला क्षेत्र के बंगाली मोहल्ले से किया गया था।

इस पर डालनवाला पुलिस और ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की संयुक्त टीम ने बंगाली मोहल्ले में शिवनाथ यादव के घर छापा मारकर वहां से युवती को बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी शिवनाथ को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि उसने युवती के बदले उसकी मां को 70 हजार रुपये दिए।

इंस्पेक्टर डालनवाला अनिल कुमार जोशी ने बताया कि आरोपी शिवनाथ यादव मूल रूप से दरभंगा बिहार का रहने वाला है और यहां पर माली है। उसने युवती से शादी कर ली है और 15 दिसंबर को शादी की रिसेप्शन पार्टी भी दी थी।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि युवती की मां आठ साल पहले पति व बच्चों को उत्तरकाशी में छोड़कर दून के ब्रह्मपुरी में अपनी बहन के यहां रहने लगी थी। कुछ दिन पहले ही उसकी बेटी यहां आई थी। इसी बीच उसने शिवनाथ यादव से उसका सौदा कर दिया। युवती की मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।