नए साल के स्वागत में होने वाली न्यू ईयर पार्टियों के लिए खास तौर पर पश्चिम बंगाल, नेपाल और दिल्ली से उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून बुलाई गई 11 कार्ल गर्ल्स सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस रैकेट के 18 सदस्यों को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्त में लिए गए लोगों में गैंग का मास्टर माइंड भी शामिल है।

पिछले मंगलवार को ही देहरादून के क्लमेंटाउन थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस बार कामयाबी पुलिस की स्पेशल टीम को मिली है। इसमें पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के देहराखास और दून इंक्लेव से कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 11 महिलाएं शामिल हैं।

गिरोह के मास्टरमाइंड प्रकाश सुवेदी ने पुलिस को बताया कि वह लड़कियों को 20 से 50 हजार रुपये सप्ताह पर दून बुलाता था। इस बार न्यू ईयर को देखते हुए उसने देश के अलग-अलग राज्यों की कई लड़कियों से संपर्क किया। जिसमें से पकड़ी गईं लड़किया दून पहुंच चुकी थीं।

call-girls

अस्थायी राजधानी के पुलिस कप्तान डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि इन दिनों दून में पुलिस खासकर इस तरह के लोगों पर नजर रख रही है, जो मोबाइल फोन या फिर फेसबुक के जरिए सेक्स रैकेट संचालित कर रहे हैं। शुक्रवार को मिली सफलता भी सोशल साइट्स के जरिए ही मिली। इसके अलावा पुलिस की स्पेशल टीम को इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए खास तौर पर निर्देश दिए गए हैं।

दाते ने कहा कि पकड़ी गई लड़कियों को पीड़ित मानकर नारी निकेतन भेजा जा रहा है, जबकि पुरुष सदस्यों को कोर्ट में पेश करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।