उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून के तिमली में रोक के बावजूद चोरी-छिपे बन रही मस्जिद के कार्य की भनक पुलिस को लगी तो पुलिस उसे रुकवाने पहुंच गई। बस फिर क्या था, पुलिस कार्रवाई से लोग भड़क गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। मामला सोमवार देर रात को सामने आया था।

दरअसल, तिमली स्थित एक मस्जिद पर एक पक्ष निर्माण के पक्ष में है, जबकि दूसरा इसका विरोध कर रहा है। विवाद को देखते हुए जिला प्रशासन ने फिलहाल किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगाई हुई है।

इसके बावजूद सोमवार रात को पुलिस को उक्त स्थान पर निर्माण कार्य किए जाने की सूचना मिली, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मामला सांप्रदायिक रंग लेता इससे पहले ही भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया। जिले के कप्तान डॉ. सदानंद दाते के साथ अन्य अधिकारियों ने मौके पर आकर स्थिति का जायजा लिया। मंगलवार को अधिकारी स्थिति पर बनाए हुए थे।

सीओ विकासनगर स्वपनिल कुमार सिंह ने बताया कि मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके खिलाफ पुलिस के साथ मारपीट अभद्रता व धक्का-मुक्की की धराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

गांव से अधिकांश पुलिस बल हटा दिया गया है, लेकिन अब भी स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस पिकेट बनाई गई है। वे खुद स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।