उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी हैं। आयोग यह परीक्षाएं अगले साल 31 जनवरी से तीन फरवरी के बीच कराएगा।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक पीसी डंडरियाल की ओर से यह सूचना जारी की गई है। आयोग की सूचना के मुताबिक पीसीएस की मुख्य परीक्षा केवल हरिद्वार और हल्द्वानी में ही आयोजित की जाएंगी।

बताया गया है कि जिला पर्यटन विकास अधिकारी एवं प्रचार अधिकारी या जनसपंर्क अधिकारी पदों के लिए मुख्य परीक्षा के लिए योग्य युवाओं की कंप्यूटर ज्ञान परीक्षा हरिद्वार में आयोजित की जाएगी। जल्द ही प्रवेश पत्र जारी कर परीक्षा केंद्रों की जानकारी दी जाएगी।

परीक्षा नियंत्रक पीसी डंडरियाल ने बताया कि 31 जनवरी को सुबह नौ से 12 बजे के बीच ‘भाषा’ और दोपहर दो से पांच बजे के बीच ‘भारत का इतिहास, राष्ट्रीय आंदोलन, समाज एवं संस्कृति’, एक फरवरी 2016 को सुबह नौ बजे से 12 बजे तक ‘भारतीय राजव्यवस्था, सामाजिक न्याय एवं अंतरराष्ट्रीय संबंध’ दोपहर दो से शाम पांच बजे ‘भारत एवं विश्व का भूगोल’ की परीक्षा होगी।

दो फरवरी 2016 को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे के बीच ‘आर्थिक एवं सामाजिक विकास’ और दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे के बीच ‘सामान्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी’, तीन फरवरी 2016 को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे के बीच ‘सामान्य अभिरूचि एवं आचार शास्त्र’ की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

परीक्षा शेड्यूल देखने के लिए लॉग इन करें : www.ukpsc.gov.in