पर्यटक स्थल औली में नेशनल जूनियर स्कीइंग चैंपियनशिप की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर बुधवार को खेल सचिव शैलेश बगोली की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में विंटर गेम्म एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष एसएस पांग्ती ने बताया कि अभी तक आयोजन को लेकर कोई तिथि तय नहीं की गई है, लेकिन फरवरी के पहले सप्ताह में चैंपियनशिप का आयोजन किया जाना है।

इसके लिए जल्द ही जोशीमठ में लोगों के साथ ही पर्यटन विभाग जीएमवीएन, स्कीइंग व खेलों के आयोजन से जुडे़ लोगों की बैठक होगी। एसएस पांगती ने कहा कि चैंपियनशिप के आयोजन की तकनीक और आयोजन से जुडे़ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के जल्द जोशीमठ में बैठक कर निर्णय लिए जाएंगे।

Auli

फरवरी के पहले सप्ताह में औली में स्कीइंग प्रतियोगिताओं के लिए पर्याप्त बर्फ रहती है। बर्फ की उपलब्धता को देखते हुए प्रतियोगिता का आयोजन चार से पांच दिनों तक किया जाएगा। बैठक में चैंपियनशिप के साथ ही एक सप्ताह तक होने वाले कार्निवाल के आयोजन पर भी चर्चा की गई। इस मौके पर विंटर गेम्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड, जीएमवीएन, पर्यटन विभाग, निम और आईटीबीपी के अधिकारी मौजूद थे।

जीएमवीएन औली की ओर से बर्फबारी होने के बाद जनवरी माह से सात दिवसीय विभिन्न स्कीइंग कोर्स का आयोजन किया जाएगा। जीएमवीएन के प्रबंधक मदन पंवार ने बताया कि प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।