उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कॉर्बेट नगरी रामनगर के 17 वर्षीय अनमोल अग्रवाल ने एक बार फिर अपने आप को कंप्यूटर की दुनिया में साबित कर दिया है। अनमोल समर स्टडी हाल कुंडेश्वरी काशीपुर में कक्षा 12वीं के छात्र हैं।

हाल ही में अनमोल ने मशहूर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की विंडोज 10 क्रेक की है, जो अक्टूबर 2015 में भारत में लांच हुई थी। रामनगर के बंबाघेर निवासी अनमोल यह दावा करते हैं कि वह किसी भी विंडोज को हैक होने से बचा सकते हैं।

विंडोज का पासवर्ड 10 मिनट में तोड़ सकते हैं और उसे बचा भी सकते हैं। वह भी बिना कोई सॉफ्टवेयर या सीडी के प्रयोग के। बताते हैं उन्होंने इसके बारे में जब कंपनी के सीईओ सत्या नडेला और कंपनी के मालिक विल गेट्स को ई-मेल किया गया तो बहुत समय इंतजार करने के बाद भी उनका कोई रिप्लाई नहीं आया।

विंडोज यूजर्स के लिए यह बहुत बड़ी चिंता का विषय है। क्योंकि अधिकतर बैंकों, घरों, ऑफिसों में विंडोज का इस्तेमाल किया जाता है। जिनमें बहुत जरूरी डाटा होता है, जो विंडोज में असुरक्षित है। यह विंडोज यूजर्स के लिए बहुत बड़ा विषय है।

अनमोल ने अपने दोस्त कार्तिक ककण के साथ मिलकर लोगों को हैकिंग से बचने और हैकिंग सिखाने के लिए एक वेबसाइट भी लॉन्च की है। जिसका लिंक www.softitworld.com है।

अनमोल ने पहले भी एक ऑपरेटिंग सिस्टम बनाया था। जिसमें कोई वायरस काम नहीं करता और वह सारी ऑपरेटिंग सिस्टमस की फाइल सपोर्ट करता है। उन्होंने दो किताबें हैकर्स एंडरवाईज, द डिराइड सीक्रेट रिवील्स भी लिखी थी। जिसमें हैकर्स कैसे हैक करते हैं और उनसे बचने के उपाय सुझाए थे।