उत्तरकाशी के प्रभारी जिलाधिकारी ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली चारधाम शीतकालीन यात्रा व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

जिला सभागार में आयोजित बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी जी.एस. रावत ने कहा कि गंगोत्री एवं यमुनोत्री की उत्सव डोली के शीतकाल प्रवास मुखबा एवं खरसाली में तीर्थयात्री एवं पर्यटक दर्शन कर पाएंगे।

इसके लिए शीतकालीन यात्रा का शुभारंभ 20 दिसंबर को किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गंगा के शीतकालीन प्रवास स्थल मुखबा एवं यमुना के शीतकालीन प्रवास खरसाली में सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत आदि आवश्यक सुविधाएं व्यवस्थित रखा जाए।

उन्होंने लोनिवि को हर्षिल-मुखबा मोटर मार्ग को शीतकालीन यात्रा के लिए नियमित यातायात के लिए दुरुस्त रखने के निर्देश भी दिए हैं। दोनों यात्रा रूटों पर पर्यटन आवास गृह पूरी सर्दियों में खुले रहेंगे।

गंगोत्री रूट पर हर्षिल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और यमुनोत्री रूट पर जानकीचट्टी में भी स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर, फार्मेसिस्ट उपलब्ध रहेंगे।

बैठक में अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार पांडेय, एसडीएम हरगिरी, विजयनाथ शुक्ल, लोनिवि के एग्जक्यूटिव इंजीनियर अशोक कुमार, पर्यटन अधिकारी के.एस. नेगी आदि मौजूद थे।