उत्तराखंड में उधमसिंह नगर जिले के पंतनगर सिडकुल में बने राज्य के पहले लॉजिस्टिक पार्क का रेल मंत्री सुरेश प्रभु और मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने लोर्कापण किया।

38 एकड़ में 90 करोड़ की लागत से बने इस लॉजिस्टिक पार्क से जहां यहां के उद्योगों को राहत मिली है वहीं सड़कों पर यातायात का दबाव भी कम होगा। पार्क का उद्घाटन करने पहुंचे रेल मंत्री और केंद्रीय बाल विकास मंत्री मेनका गांधी का मुख्यमंत्री हरीश रावत ने स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने राज्य में रेल सेवाओं की संभवानाओं और रेलवे स्टेशनों के अपग्रेडेशन के लिए रेल मंत्री से अनुरोध किया। वहीं रेल मंत्री ने उत्तराखंड को अपनी पहली प्राथमिकता बताते हुए आश्वस्त किया है कि एक सप्ताह के अंदर ही रेलवे के अधिकारी यहां के सांसद, राज्य सरकार के प्रतिनिधियों और उद्योगपतियों के साथ मिलकर एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे, जिसमें उद्योग, रोजगार और पर्यटन को विकसित करने की दिशा में रेल काम करेगी।

इसके साथ ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने राज्य सरकार को सुझाव दिया है कि अगर वे चाहें तो रेलवे और राज्य सरकार मिलकर एक कंपनी बना सकती हैं, जिसमें निवेश कर राज्य में रेल सुविधा और सेवाओं को बेहतर किया जा सकता है।

इसके साथ ही रेल मंत्री राज्य वासियों सहित सरकार को भरोसा दिलाया है कि पर्यटन और तीर्थाटन के लिहाज से राज्य में रेल के लिए अपार संभावनाएं हैं। उनको अगले बजट में जरूर शामिल किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान बीजेपी सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने भी राज्य के लिए लंबित पड़ी रेल परियोजनाओं को पूरा करने और देहरादून में इंटर सिटी चलाने की मांग रेल मंत्री के सामने रखी।