नई दिल्ली।… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से ‘दिवाली मिलन’ समारोह में मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि दिवाली जैसे पर्व समाज में नई ऊर्जा का संचार करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इन त्योहारों के जरिए हमारे पुरखों ने समाज को नई प्रेरणा देने की कोशिश की थी। दीप पर्व (दिवाली) इसी का हिस्सा है। इसमें कोई भेदभाव नहीं है। यह समानता के मूल्यों को मजबूत करता है।’ इस मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

कुंभ मेले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इसमें एक दिन में जितने लोग पहुंचते हैं, वे किसी छोटे यूरोपीय देश की कुल संख्या के आसपास ही होते हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ को समाज ने बनाया और वही इसे चला रहा है और यह अपने आप में बड़ी बात है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर इन उत्सवों के सामाजिक-आर्थिक आयामों को देखा जाए, तो इसमें कई दिलचस्प कहानियां हैं।
pm-modi

पीएम मोदी ने कहा कि वह ‘दिवाली मिलन’ का आयोजन पहले ही करना चाहते थे, लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रमों के कारण ऐसा नहीं कर पाए। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ‘दिवाली मिलन’ के आयोजन में देरी हुई, लेकिन वह खुश हैं कि परंपरा कायम रखी गई।

PM-modi-diwalimilan

प्रधानमंत्री ने 2014 में भी मीडियाकर्मियों के साथ ऐसे ही समारोह का आयोजन किया था। बीते साल की ही तरह प्रधानमंत्री इस बार भी मीडियाकर्मियों के बीच आकर घुल-मिल गए। पत्रकारों में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी हुई थी।