देहरादून।… उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ‘द ग्रेट खली’ के भारत केंद्रित प्रो-रेसलिंग प्रतिभा कार्यक्रम ‘कॉन्टीनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट’ (सीडब्ल्यूई) को लॉन्च किया।

इस दौरान घोषणा की गई कि खली की सीडब्ल्यूई अकादमी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत फरवरी 2016 में होगी और अंतरराष्ट्रीय स्तर की दो दिवसीय ‘फाइट्स’ कार्यक्रम का आयोजन उत्तराखंड में किया जाएगा।

देहरादून में जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन को विशेषज्ञ खेल और ब्रांड मैनेजमेंट कंपनी ‘इंटीग्रेटेड ब्रांड सॉल्यूशंस (आईबीएस) की सहभागीता में आयोजित किया जाएगा, जिसे सीएम4यूथ से भी समर्थन प्राप्त होगा। इस संबंध में उन्होंने बताया कि सीएम4यूथ एक विशेष युवा संपर्क कार्यक्रम है, जिसमें वह युवाओं के लिए विशेष तौर पर तैयार की गई सोशल साईट के माध्यम से युवाओं के नियमित संपर्क में रहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि खली उर्फ दिलीप सिंह राणा युवाओं को प्रशिक्षित करने का बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। रावत ने कहा कि यह अभियान युवाओं में नया जोश भरेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार युवाओं के लिए अनेक कार्य कर रही है।

खली ने मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा युवाओं के लिए किए जा रहे कार्यों को सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि वह 2016 में उत्तराखंड के हल्द्वानी और देहरादून से ही रेसलिंग के डब्ल्यूडब्ल्यूई कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि वह इस कार्यक्रम को देखने आने वाले युवाओं को टिकटों में छूट भी देंगे।