देश का सबसे बड़ा घोटाला करने की फिराक में हरीश रावत सरकार : निशंक

अस्थायी राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए राज्य सरकार ने चाय बगान की जमीन के अधिग्रहण की बात क्या की, मामला राजनीतिक रूप से गरमाने लगा है। बीजेपी ने तो यहां तक कह दिया कि ये देश में अबतक का सबसे बड़ा घोटाला होने जा रहा है।

दरअसल स्मार्ट सिटी योजना के तहत राज्य सरकार राजधानी के चाय बागान को इस्तेमाल करना चाहती है। इसकी जानकारी खुद इस योजना के नोडल ऑफिसर ने भी एक प्रेसवार्ता के दौरान दी थी। इसके बाद से ही इस मामले को लेकर बीजेपी राज्य सरकार पर लगातार हमले कर रही है।

रविवार को मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार से बीजेपी सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार बड़े घोटाले को अंजाम देने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, सत्तारूढ़ कांग्रेस के इस मंसूबे को कतई सफल नहीं होने देगी।

निशंक का कहना था कि इस मामले में जो अधिकारी शामिल हैं, उन्हें भी मेरी यही सलाह है कि इस तरह की कार्रवाई से पहले सौ बार विचार कर लें, क्योंकि एक बार की गई गलती अधिकारियों के भविष्य पर बुरा प्रभाव डाल सकती है।

राज्य की कांग्रेस सरकार को फ्लॉप बताते हुए निशंक ने कहा कि सीएम हरीश रावत पहले ही कई जमीनों को बेच चुके हैं और अब उनकी नजर दून के ऐतिहासिक चाय बागान पर लग गई है। निशंक ने कहा कि इसके बजाए सीएम विकास योजनाओं पर ध्यान दें तो बेहतर होगा।