आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास का कहना है कि उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से विफल रही है। 2017 में राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने उत्तराखंड को बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, दोनों ही पार्टियों ने उत्तराखंड के प्राकृतिक संसाधनों का दुरुपयोग किया है। साथ ही यहां की भूमि को उद्योगपतियों को गिरवी रखा जा रहा है।

कुमार विश्वास रविवार को अस्थायी राजधानी देहरादून में AAP के प्रदेश के पहले प्रांतीय सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान कुमार विश्वास ने कहा कि 70 का अखाड़ा हमारे लिए नया नहीं है। हम दो बार लड़े हैं और दोनों पर जीते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ऋषि-मुनियों की भूमि है। यहां यज्ञ करना है। यज्ञ में ताड़का आदि राक्षक तो आएंगे ही, लेकिन डरने की जरूरत नहीं है।

कुमार विश्वास ने योग गुरु बाबा रामदेव पर भी बिना नाम लिए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ ऋषि भी प्रचार में आएंगे। वहीं, लालू और केजरीवाल के गले मिलने को उन्होंने सामान्य शिष्टाचार की मुलाकत बताया। गैरसैंण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस पर पब्लिक ओपिनियन पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने खुद को उत्तराखंड का बताते हुए कहा कि मैं भी यहां का वोटर हूं।

विश्वास ने कहा, उत्तराखंड और पंजाब में आम आदमी पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है। बीजेपी के कई बड़े नेता उनकी पार्टी के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी बारी-बारी से प्रदेश को लूटने का काम कर रहे हैं। 2013 में आई आपदा के दौरान राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही है। पूरे राज्य में संगठन मजबूत किया जा रहा है। 2017 में राज्य में आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी, पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का उन्होंने दावा किया।