चमोली के गौचर-सिदेली मोटर मार्ग पर बारातियों से भरी एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में ड्राइवर सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ गंभीर रूप से घायल हैं।

घायलों को सीएचसी कर्णप्रयाग में भर्ती कराया गया है। सभी चमोली के मझखोली गांव के रहने वाले हैं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही गौचर मेले में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम रोक दिए गए।

जानकारी के मुताबिक एक मैक्स वाहन गुरुवार रात बारातियों को लेकर गैरसैंण से लौट रहा था। रात करीब पौने दस बजे गौचर-सिदेली मार्ग पर मैक्स अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी। हादसे के वक्त गाड़ी में 12 लोग सवार थे। वाहन के खाई में गिरते ही सवारियों में चीख-पुकार मच गई।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतकों और घायलों को ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर बाहर निकाला। हादसे में ड्राइवर पद्म सिंह सहित पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को लोकल वाहनों की मदद से गोचर और कर्णप्रयाग सीएचसी पहुंचाया गया। इनमें से चार की ‌नाजुक स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

मृतक और घायलों की लिस्ट
हादसे में मरने वाले दो लोगों की पहचान पदम सिंह (ड्राइवर) पुत्र मदन सिंह, नरेंद्र सिंह पुत्र जमन सिंह के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल लोगों में ऋतु (14) पुत्री सज्जन सिंह, लता (22) पुत्री दलबीर सिंह, सपना (14) पुत्री सतीश, मनोज (22) पुत्र सिताब सिंह, मोनिका (15) पुत्री संग्राम सिंह के रूप में हुई है।