योगगुरु बाबा रामदेव अब स्पोर्टस वियर के क्षेत्र में भी हाथ आजमाकर दुनिया के बड़े ब्रांड्स को टक्कर देने जा रहे हैं। नाईकी, एडिडास, रिबॉक, लोटो और प्यूमा जैसे स्पोर्ट्स का सालाना टर्न ओवर अरबों रुपये का है और योग गुरु से बिजनेस गुरु बनते जा रहे बाबा रामदेव को ये बात अच्छी तरह पता है। इसीलिए बाबा जल्द ही योगावियर के नाम से अपने स्पोर्टस वियर निकालने की तैयारी में हैं।

एक प्रमुख हिन्दी दैनिक ने अपने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बकायदा एक टीम इस पर रिसर्च कर रही है और जल्द ही मार्केट में बाबा अपने योगावियर लेकर धूम मचाएंगे।

मैगी पर प्रतिबंध लगने के बाद हाल ही में लॉन्च हुई बाबा रामदेव की पतंजलि नूडल्स को बाजार ने हाथों-हाथ लिया। जिसके बाद बाबा रामदेव की निर्माता कंपनियां खासी उत्साहित हैं और अब स्पोर्टस वियर लॉन्च करने की तैयारी है।

योग और प्राणायाम जैसी भारतीय प्रचीन परंपराओं को आधुनिकता के कलेवर में लपेट कर दुनियाभर में प्रसिद्ध हो चुके योगगुरु बाबा रामदेव की ये लंबी छलांग कही जा रही है। लोग उनके उत्पादों को हाथों-हाथ ले रहे हैं और यही कारण है कि बाबा रामदेव और उसका कुनबा ज्यादा उत्साहित है।

बाबा रामदेव की स्पोर्टस वियर में ये लंबी छलांग कितनी सफल साबित होगी ये तो भविष्य ही बताएगा, लेकिन पतंजलि योगपीठ के अंदर के सूत्रों की मानें तो बाबा रामदेव दिन रात एक करके अपने इस नए प्रोजेक्ट पर लगे हैं और अगले साल होली से पहले अपने स्पोर्टस वियर को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में हैं।