बिहार चुनाव के नतीजे देखकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तराखंड में जड़ें जमाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया जा रहा है। बता दें कि उत्तराखंड में साल 2017 में विधानसभा चुनाव होने तय हैं।

उनके सहयोग के लिए सहारनपुर के रहने वाले कैबिनेट मंत्री साहब सिंह सैनी को भी जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके साथ ही सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनकी सांसद बहू डिंपल यादव संसद में राज्य की जल समस्या से संबंधित मुद्दे उठाएंगे। साथ ही सपा पुराने साथियों को जोड़ने के लिए भी हाथ-पैर मार रही है।

प्रदेश सपा ने पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव से डिंपल यादव को प्रदेश की जिम्मेदारी देने के लिए अनुरोध किया था। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एसएन सचान ने इस संबंध में हाईकमान को कई चिट्ठियां भेजी हैं। साथ ही पार्टी मुखिया से भी मांग की थी।

सचान ने बताया कि कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव को प्रदेश प्रभारी बनाए जाने की तैयारी है। अंतिम निर्णय पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव को लेना है।

सपा मुखिया ने कहा है कि उत्तराखंड के मुद्दे वह स्वयं संसद में उठाएंगे। सांसद डिंपल से कहा गया है कि कन्नौज के साथ वह उत्तराखंड की जल समस्या के मामले उठाएं।

प्रदेश अध्यक्ष सचान ने बताया कि पार्टी अपने पुराने लोगों को जोड़ने की भी कोशिश करेगी। उन्होंने बताया कि मंत्री प्रसाद नैथानी, नरेंद्र सिंह कंडारी, राम सिंह सैनी, मुन्ना सिंह चौहान आदि नेता सपा से जुड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी कांग्रेस और बीजेपी के रवैये से त्रस्त हो गए हैं। राज्य के विकास का बीड़ा सपा उठाएगी।