पहाड़ों में बर्फबारी के साथ लगातार ठंड बढ़ रही है लेकिन स्थायी राजधानी के मसले को लेकर इन दिनों उत्तराखंड में राजनीतिक पारा सातवें आसमान पर है। कांग्रेस नेता जहां इस मुद्दे पर विरोधाभासी बयान दे रहे हैं, वहीं विपक्षी बीजेपी ने सरकार की नीयत पर ही सवाल उठा दिए हैं।

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री प्रकाश पंत का कहना है कि स्थायी राजधानी के सवाल पर कांग्रेस सरकार राजनीति कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि रावत सरकार अगर स्थायी राजधानी के सवाल पर गंभीर होती तो, सबसे पहले स्थायी राजधानी के लिए अधिसूचना जारी करती।

उन्होंने कहा कि बिना अधिसूचना जारी किए ही राजधानी के मामले पर अलग-अलग बयान उछाले जा रहे हैं। पंत ने कहा कि अधिसूचना जारी किए बिना केंद्र सरकार द्वारा भी राजधानी के लिए कोई मदद नहीं दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत दिल्ली जाकर राजधानी के लिए धनराशि मांग रहे हैं, लेकिन ये साफ नहीं कर रहे हैं कि आखिर राजधानी कहां बनेगी? प्रकाश पंत ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष और वित्त मंत्री के विरोधी बयानों से साफ जाहिर हो रहा है कि कांग्रेस सरकार जनता की भावनाओं का दोहन कर रही है।