सरोवर नगरी नैनीताल के माल रोड पर रिक्शे का सफर कौन भूल सकता है। लेकिन इस सुहाने सफर पर भी अब महंगाई की नजर लग गई है। यहां अब रिक्शे का किराया दोगुना हो गया है। अब यात्रियों को 10 के बजाए 20 रुपये में सफर करना होगा। पिछले दिनों बोर्ड बैठक में पास हुए प्रस्ताव को शासन के पास गजट नोटिफिकेशन के लिए भेजा जा रहा है।

किराये में हुई बढ़ोतरी पर नगरपालिका ने आपत्ति मांगी थी। 25 प्रस्ताव पालिका के पास आए, लेकिन सुनवाई के लिए सिर्फ एक संगठन ही आया, जिस आधार पर पालिका ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। साथ ही किराये की बढ़ोतरी के लिए उत्तराखंड सरकार को भेज दिया है।

इसके साथ ही शनिवार को नगरपालिका सभागार में हुई बोर्ड बैठक में नगरपालिका के विभिन्न समितियों का भी गठन किया गया है, तो अध्यक्ष ने नगरपालिका के कर अधिकारियों को भी आदेश दिया है कि जो कर नगर से वसूला जाना है उसको जल्द पूरा कर लें।

पालिका अघ्यक्ष ने कहा कि अभी तक पूरे नैनीताल से भवन और सफाई कर 3 प्रतिशत ही वसूला जा सका है। पालिका अध्यक्ष श्याम नारायण ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सभी कर मामलों को पूरा कर अगली बोर्ड बैठक में पूरी रिपोर्ट दें। इसके साथ ही बोर्ड बैठक में इस बार नैनी झील की सफाई के लिए दो नाव खरीदने पर भी सहमति बोर्ड के द्वारा जताई गई है।