योगगुरु बाबा रामदेव इन दिनों अपने ‘बिजनेस’ को देशभर में फैलाने में जुटे हुए हैं। जी नहीं ‘योग का बिजनेस’ नहीं बल्कि हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ ने इस समय अपना सारा जोर देशभर में नूडल्स उतारने के काम पर लगाया हुआ है।

अब तक 11 राज्यों के बाजारों में नूडल्स उतारी जा चुकी है। 9 से 11 नवंबर के बीच दिल्ली में भी बाबा रामदेव नूडल्स की लॉन्चिंग कर सकते हैं। नेस्ले की मैगी पर देशव्यापी प्रतिबंध लगने के बाद बाबा ने अचानक अपनी नूडल्स उतारने की घोषणा की थी।

इसके लिए करीब 200 करोड़ रुपये खर्च कर नई यूनिट खड़ी की गई। अब बाबा और आचार्य बालकृष्ण नेस्ले की मैगी दोबारा बाजार में आने से पहले पूरे बाजार में छाना चाहते हैं। उत्तराखंड में वह पहले ही नूडल्स उतार चुके हैं।

दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, छत्तीसगढ़ आदि 11 राज्यों में नूडल्स से भरे ट्रक उतारे जा चुके हैं। राज्यों में माल भेजने का काम लगातार चल रहा है। योजना है कि धनतेरस से दीपावली के बीच किसी दिन दिल्ली में देशव्यापी लॉन्चिंग कर दी जाए।

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि जिन राज्यों में नूडल्स उतारे गए हैं, वहां इसकी बिक्री भी शुरू हो गई है। सभी राज्यों में माल भेजा जा रहा है। मांग के अनुरूप सप्लाई नहीं हो पा रही है। हर्बल पार्क के प्रतिष्ठान में चौबीसों घंटे काम चल रहा है।

दीपावली पर मांग अधिक बढ़ रही है, इसलिए उत्पादन बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि हम किसी को देखकर उत्पादन नहीं कर रहे हैं। उत्तम कोटि के नूडल्स देशवासियों को उपलब्ध कराना हमारा मकसद है।