रुड़की का ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम शामिल हो गया है। वह भारत, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की ट्राई सीरीज में खेलेगा। ऋषभ के टीम इंडिया में चुने जाने से उनके घर में दीपावली से पहले ही दीपावली जैसा माहौल है। बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

मूलरूप से गंगोलीहाट (पिथौरागढ़) में पाली गांव निवासी और वर्तमान में रुड़की के अशोक नगर में रह रहे ऋषभ पंत को कुछ दिन पहले ही अंडर 19 चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन के कप्तान बनाया गया था।

आर्मी पब्लिक स्कूल नंबर-2 में ऋषभ ने अपनी पढ़ाई की। स्कूल में पढ़ाई के दौरान भी उन्होंने कई मैच खेले। क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ऋषभ पहले दिल्ली टीम में शामिल हुए थे। तब से लगातार ऋषभ क्रिकेट में अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ते जा रहे हैं।

ऋषभ के पिता राजेंद्र पंत का कहना है कि अंडर 19 चैलेंजर ट्राफी में उसका बेहतरीन प्रदर्शन रहा। जिसके चलते उसे इंडिया टीम में शामिल किया गया है। वह भारत, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की ट्राई सीरीज में भारत की ओर से खेलेगा।

ऋषभ की मां सरोज पंत और बहन साक्षी पंत भी बेहद खुश हैं। यही नहीं मोहल्ले में भी खुशी का माहौल है। लोग उन्हें बधाई देने के लिए घर पर आ रह हैं। जो घर पर नहीं आ पा रहे हैं वह मोबाइल पर बधाई दे रहे हैं। ऋषभ बहुत अच्छी बैटिंग करता है। इसके अलावा वह अच्छा विकेटकीपर होने के साथ गेंदबाजी भी कर लेता है।