गैरसैंण में विधानसभा सत्र आज से, विपक्ष ने की सरकार को घेरने की पूरी तैयारी

देहरादून।… बिगड़ती कानून व्यवस्था और जिंदल ग्रुप को कौडियों के दाम जमीन देने सहित कई मुद्दों पर सरकार को घेरने को तैयार मुख्य विपक्षी बीजेपी के तेवरों को देखते हुए चमोली जिले के गैरसैंण में सोमवार से शुरू हो रहे उत्तराखंड विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने की आशंका है।

प्रदेश की संसदीय कार्य मंत्री डॉ इंदिरा हृदयेश ने रविवार को देहरादून में बताया कि गैरसैंण में सोमवार से शुरू हो रहे सप्ताह भर चलने वाले विधानसभा सत्र के दौरान मुख्य रूप से अनुपूरक बजट पारित कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अनुपूरक बजट की मांगों के अलावा सत्र के दौरान सरकार की तरफ से करों से संबंधित विधेयक तथा आंदोलनकारियों को नौकरियों में आरक्षण देने संबंधी विधेयक के आने की भी संभावना है।

मंत्री ने बताया कि फिलहाल सत्र का कार्यक्रम छह नवंबर तक का तय किया गया है और बाद में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में इसे आगे चलाने या समाप्त करने के बारे में निर्णय किया जाएगा। दूसरी तरफ, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अजय भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार को रोकने और बिगड़ती कानून-व्यवस्था को संभालने सहित हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है और बीजेपी सरकार को इन मुद्दों पर जवाब देने को मजबूर करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि शराब माफिया और खनन माफिया को संरक्षण देने के अलावा सरकार ने अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में जिंदल ग्रुप को एक स्कूल बनाने के लिए स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद कौड़ियों के दाम जमीन उपलब्ध करायी और उनकी पार्टी इन मुद्दों को जोरदार ढंग से उठाएगी।