सांकेतिक तस्वीर

रुड़की में शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक क्लीनिक पर काम करने वाला कंपाउंडर शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की के साथ सालभर तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। लड़की के गर्भवती होने पर परिवार में हड़कंप मच गया।

इसके बाद आरोपी को पंचायत में बुलाया गया। जहां उसके 20 दिन पहले ही परिवार की मर्जी से कहीं और शादी करने का खुलासा हुआ। पुलिस ने पीड़िता के भाई की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मंगलौर के टांडा भनेड़ा गांव का युवक शहर की एक कॉलोनी में डॉक्टर के क्लीनिक पर काम करता था। क्लीनिक के पास ही एक मरीज को इंजेक्शन लगाने के लिए उसका एक घर में आना जाना हुआ।

इसी बीच परिवार की नाबालिग लड़की से प्रेम संबंध बन गए। आरोपी शादी का झांसा देकर सालभर तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। तीन दिन पहले लड़की गर्भवती होने की जानकारी मिलने पर परिवार लोक लाज के कारण आरोपी से ही उसकी शादी करने को तैयार भी हो गया। कुछ जिम्मेदार लोगों की मौजूदगी में उसे रुड़की बुलाया गया।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

जहां उसके 20 दिन पहले ही कहीं और शादी करने बात सामने आई। इस पर परिजनों ने गुरुवार को पुलिस को पूरी कहानी बताई। पुलिस ने आरोपी तस्लीम पुत्र सलीम उर्फ सुक्का के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी महेश्वर पुर्वाल ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद उसके भाई की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।

जान बचाने के लिए आरोपी पंचायत के बीच पीड़िता से शादी के लिए भी तैयार हो गया। लेकिन, उसने पीड़िता को घर ले जाने के बजाय रुड़की में ही किराए के मकान में रखने की शर्त रखी। इस पर पीड़िता के परिजनों व पंचायत में मौजूद लोगों को शक हुआ।

इसी बीच उसकी 20 दिन पहले ही शादी होने की जानकारी मिलने पर पूरा माजरा समझ आ गया और परिवार ने शादी के बजाय आरोपी को सजा दिलाने की ठानी। पीड़ित परिवार के मुताबिक साल भर रुड़की में डॉक्टरी सीखने के बाद आरोपी इन दिनों गांव में ही झोलाछाप क्लीनिक भी चला रहा है।