हरक सिंह रावत ने अपने लिए ढूंढी सुरक्षित सीट, 2017 में यहां से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरीश रावत सरकार में कृषि मंत्री हरक सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव 2017 के लिए अपने लिए एक सुरक्षित सीट ढूंढ ली है। उन्होंने ऐलान किया है कि वह इस बार नई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

फिलहाल रुद्रप्रयाग विधानसभा से चुनाव जीतकर आए हरक सिंह रावत उत्तराखंड में कृषि मंत्री की जिम्मेदारी सम्भाल रहे हैं। लेकिन, रुद्रप्रयाग विधानसभा से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी हैरत में डाल दिया है।

दो बार लैंसडौन विधानसभा से चुनाव जीतने वाले हरक सिंह रावत ने लैंसडौन महोत्सव के दौरान घोषणा करते हुऐ कहा कि वह अगला विधानसभा चुनाव न तो लैंसडौन से लड़ेंगे और न ही रुद्रप्रयाग से। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म है कि हरक सिंह रावत इस बार किसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं।

कहा जा रहा है कि हरक सिंह रावत इस बार पौड़ी जिले की यमकेश्वर विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरने की योजना बना रहे हैं। वर्तमान में इस सीट से बीजेपी की विजय बडथ्वाल विधायक हैं और वह लगातार तीन बार इस विधानसभा से चुनाव जीतकर हैट्रिक बना चुकी हैं।

बडथ्वाल जनता की अपेक्षाओं पर खरा न उतर पाने के चलते उनके खिलाफ जिस प्रकार का यमकेश्वर विधानसभा में माहौल बन रहा है उसको हरक सिंह रावत भुनाना चाहते हैं और इसीलिए यमकेश्वर विधानसभा से साल 2017 का चुनाव लड़ना चाहते हैं।