हाल में ऊधमसिंह नगर जिले में उत्तराखंड की मित्र पुलिस का एक साल पुराना कारनामा सामने आने के बाद सिपाही सिराज अहमद के बाद जिले के एसएसपी केवल खुराना ने एसओ राजेन्द्र सिंह डांगी पर भी कार्रवाई कर दी है।

गौरतलब है कि जिले के एसएसपी केवल खुराना के हाथ एक ऐसा वीडियो लगा था, जिसमें एक सिपाही और दरोगा को कुछ लोग बन्धक बनाने के बाद सिपाही से कान-पकड़कर उठक-बैठक करवा रहे थे।

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी ने उसी दिन वीडियो में दिख रहे सिपाही सिराज अहमद को लाईन हाजिर कर दिया और जांच एएसपी कमलेश उपाध्याय को सौंप दी थी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद एसएसपी केवल खुराना ने पुलभटेटा थाने के एसओ राजेन्द्र सिंह डांगी को भी पद से हटाते हुए लाईन हाजिर कर दिया। एसएसपी ने यह भी बताया की इस पूरे मामले की जांच में यह पता चला है कि इस वीडियो में दिख रहे सिपाही का नाम सिराज अहमद और दरोगा राजेन्द्र सिंह डांगी हैं और ये वीडियो एक साल पहले का है।

इस वीडियो में दिख रहे सिपाही और दरोगा एक साल पहले काशीपुर कोतवाली में तैनातगी के दौरान लड़की की गुमशुदगी के जांच के मामले में लुधियाना गए थे। जहां कुछ लोगो ने इन्हे बंधक बनाकर ये वीडियो बना लिया था।

जांच में यह भी पता चला है कि सिपाही और दरोगा बिना किसी वारंट के लुधियाना गए थे और वापस आने के बाद आरोपी सिपाही और दरोगा ने काशीपुर कोतवाली में आमद भी दर्ज नहीं कराई थी।