देहरादून जिले में विकासनगर क्षेत्र स्थित लक्सियार गांव में गुरुवार को दलितों से मारपीट के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पाइता पर्व पर देव दर्शन के दौरान हुए विवाद में पुलिस ने दलित महिला देव माली की शिकायत पर दो देव मालियों दिगपाल सिंह पुत्र स्व. मित्थन सिंह निवासी खाडी और शूरवीर तोमर निवासी लक्सियार के खिलाफ गाली-गलौच, धक्का-मुक्की, जान से मारने की धमकी देने, मंदिर में प्रवेश से रोकने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। दोनों आरोपी देव माली फरार हैं। शिकायत में महिला देव माली बबली पुत्री खेंतू निवासी कैनोटा ने कहा कि दशहरे के दिन वह, दिनेश पुत्र शांति प्रकाश और ताराचंद पुत्र फागुनिया निवासी सिंघोटा के साथ महासू मंदिर में दर्शन के लिए गए थे।

mahasu-devta-hanol-gate

इसी दौरान दो सवर्ण देव मालियों ने उनके साथ मारपीट की और उनके बाल खींचे। देव छड़ी से उसको खूब पीटा गया। आरोपियों ने तीनों को मंदिर में जाने से भी रोक दिया। बताया कि उन तीनों पर भी देवता अवतरित होते हैं। थानाध्यक्ष हरिओम राज चौहान का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशें तेज कर ती गई हैं। गांव में दबिश दी जा रही है।