मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और डायलॉग लेखक कादर खान ने गुरुवार 22 अक्टूबर को अना 78वां जन्मदिन मनाया। कादर खान का यह जन्मदिन इसलिए खास रहा क्योंकि इस दिन उन्होंने हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में हवन किया और केक की जगह पतंजलि की नई नूडल्स का स्वाद लिया।

बहुत द‌िनों से चर्चा में रहे बाबा रामदेव के ‘पतंजलि नूडल्स’ को विजयदशमी की शाम को पतंजलि योगपीठ में लांच कर दिया गया। बता दें कि अभी देश में इसकी लांच‌िंग नहीं हुई है। फिल्म अभिनेता कादर खान का जन्मदिन मनाते हुए बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण ने न केवल स्वयं ‘पतंजलि नूडल्स’ का स्वाद लिया, बल्कि अतिथियों को भी परोसी गई।

फिल्म अभिनेता कादर खान ने अपना 78वां जन्मदिन पतंजलि योगपीठ में मनाया। इस मौके पर योगगुरु बाबा रामदेव ने एक संक्षिप्त समारोह आयोजित किया।

इस दौरान कादर खान ने कहा कि उन्हें पतंजलि आकर बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उनका जन्मदिन यज्ञ के साथ मनाया जाएगा। यज्ञ में बैठकर बहुत अच्छा लगा। आज का दिन बुराई पर अच्छाई की विजय का दिन है। इस दिन भगवान राम ने राक्षसी वृत्तियों का समापन किया था।

कादर खान के बेटे शाहनवाज खान ने कहा कि उनके पिता अब अपने पैरों पर थोड़ा चलने लगे हैं। पंचकर्म आदि के माध्यम से दिनोंदिन लाभ हो रहा है।

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा, ‘पतंजलि नूडल्स’ राम के विजय दिवस के दिन सार्वजनिक कर दी गई है। अतिथियों को भी नूडल्स का स्वाद चखाया गया है। शीघ्र पूरे देश को यह स्वास्थ्यवर्धक नूडल्स उपलब्ध कराई जाएगी। देशव्यापी लांचिंग आने वाले दिनों में होगी। फिल्म अभिनेता कादर खान पतंजलि से पूर्ण स्वस्थ होकर जाएंगे।