सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड में भी महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अपराधों में पिछले कुछ सालों में इजाफा हुआ है। सिरफिरे आशिकों की हरकतों से भी अपेक्षाकृत शांत माने जाने वाले इस राज्य को शर्मसार होना पड़ता है। अस्थायी राजधानी देहरादून में दोस्ती से इनकार करने पर एक नाबालिग छात्रा के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है।

युवक ने छात्रा के साथ जोर-जबरदस्ती की और उसके कपड़े तक फाड़ दिए। विरोध जताने पर छात्रा के पिता का सिर फाड़ने के साथ ही सिरफिरे युवक ने छात्रा के भाई की भी पिटाई कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, दूसरा फरार है। घटना रविवार दोपहर की है।

बताया गया कि पटेलनगर क्षेत्र की छात्रा गांधी ग्राम में एक महिला के घर ट्यूशन पढ़ने जाती थी। इस कारण उस परिवार के युवक से उसका परिचय हो गया। आरोप है कि युवक ने छात्रा को दोस्ती का ऑफर दिया। छात्रा ने इंकार कर दिया, जो युवक को नागवार गुजरा।

इस बात पर हुई कहासुनी के बाद युवक बदसलूकी पर उतर आया। युवक ने छात्रा को घसीटते हुए उसके कपड़े तक फाड़ दिए। शोर होने पर लोगों के आने पर आरोपी भाग गया।

छात्रा के परिजनों को इस बात का पता लगा तो वे विरोध जताने के लिए आरोपी ईशू के घर पहुंच गए। आरोप है कि ईशू ने अपने साथी सूरज के साथ छात्रा के पिता के सिर पर लोहे की रॉड मार दी, इससे उनका सिर फट गया।

छात्रा के भाई से भी मारपीट की। पुलिस ने छात्रा के भाई की तरफ से मुकदमा दर्ज कर आरोपी ईशू को गिरफ्तार कर लिया है।