सांकेतिक तस्वीर

ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज की एक छात्रा ने पौड़ी जिले के श्रीनगर में तैनात एक डॉक्टर पर शादी का झांसा देकर कई महीनों नहीं बल्कि सालों तक बलात्कार करने का आरोप लगाया है। युवती ने नगर कोतवाली हरिद्वार में मुकदमा दर्ज कराया है।

मूल रूप से चमोली जिले की रहने वाली मेडिकल की तीसरे वर्ष की छात्रा ने शनिवार को मुकदमा दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि साल 2013 में फेसबुक पर उसकी दोस्ती विक्रम सिंह रावत (निवासी नत्थनपुर, नेहरू कॉलोनी, देहरादून) से हुई थी।

कुछ दिनों के बाद दोस्ती प्यार में बदल गई। आरोप है कि शादी का झांसा देकर विक्रम सिंह रावत ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। ये सिलसिला चलता रहा। बाकायदा मंगलसूत्र भी पहनाया। साल 2015 में गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करा दिया।

आरोप है कि जब उसने शादी करने की बात कही तो विक्रम सिंह रावत ने उसके साथ अभद्रता कर दी और गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। अब वह दूसरी युवती से शादी करने की तैयारी कर रहा है। कोतवाली प्रभारी महेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि पेशे से डॉक्टर आरोपी फिलहाल गांव खेड़ाखाल, श्रीनगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।