उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को ट्रांसपोर्टनगर में चौंतीस योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर मंत्री दिनेश अग्रवाल और प्रीतम पंवार भी मौजूद थे।

361 करोड़ की इन योजनाओं को एमडीडीए की तरफ से पूरा किया जाएगा। इनमें आवासीय योजनाएं, इंदिरा अम्मा भोजनालय और रिवर फ्रंट डेवलपमेंट जैसी योजनाएं शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि हर गरीब परिवार को आवास उपलब्ध कराने की सरकार की योजना है और आने वाले तीन सालों में इस काम को पूरा किया जाएगा।

काफी समय से लोगों की मांग थी कि ट्रांसपोर्टनगर में बिजली पानी और आवासीय सुविधाओं का विस्तार किया जाए। जिसको देखते हुए वन मंत्री ने मुख्यमंत्री हरीश रावत के सामने करोड़ो रुपये की लागत की योजनाओं का प्रस्ताव रखा।

इससे क्षेत्रवासियों को राहत मिलेगी। मुख्य्मंत्री हरीश रावत ने लोगों की जनभावनाओं को देखते 300 करोड़ो रुपये से अधिक योजनाओं का शिलान्यास किया साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि राज्य में सरकार हर तबके के लोगों के लिए कई जन-कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं। इसके अलावा शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है, जिससे लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकें। इस अवसर पर वन मंत्री ने भी लोगों को भरोसा दिया कि सरकार हर मोर्चे पर लोगों के साथ है और उनकी मांगों को पूरा किया जा रहा है।