त्योहारों का सीजन आ गया है और दिल्ली व आसपास के इलाकों में प्रवासियों की तरह रह रहे उत्तराखंड के लोग इस मौके पर अपने गांव-घर की ओर रुख करते हैं। ऐसे में बसों की किल्लत और जो बसें हैं उनमें भी जबरदस्त भीड़ होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हैं उत्तर प्रदेश रोडवेज ने उत्तराखंड रूट पर 80 अतिरिक्त बसें शुरू की हैं।

इन बसों को दिल्ली से उत्तराखंड की तरफ जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उतारा गया है। ये बसें नैनीताल, रामनगर, टनकपुर, पिथौरागढ़, कोटद्वार, देहरादून, हरिद्वार, विकास नगर व अन्य इलाकों तक जाएंगी। इन स्पेशल बसों का संचालन दिवाली व भैयादूज के 8 दिनों बाद तक रहेगा।
up-roadways1

दिल्ली और उत्तराखंड के बीच फिलहाल यूपी रोडवेज की 150 बसें चलती हैं। उत्तराखंड रोडवेज की भी इतनी ही बसें यूपी और दिल्ली तक आती हैं। बड़ी संख्या में लोग दिल्ली और यूपी में रहते हैं। उत्तराखंड में दशहरे से पहले ही लोग दिल्ली और यूपी सहित अन्य शहरों से अपने घर लौटना शुरू हो जाते हैं। ऐसे में दिल्ली से उत्तराखंड के बीच यात्रियों की संख्या में तेजी के साथ इजाफा हुआ है।

Uttarakhand-roadways

उत्तराखंड रोडवेज प्रशासन ने हाल ही में यूपी के कई शहरों के साथ दिल्ली के लिए भी अतिरिक्त बसों को रूट पर उतारा है। इस रूट पर गुरुवार से यूपी रोडवेज ने 80 बसों को उतार दिया है। उत्तराखंड और यूपी रोडवेज के बीच एक दूसरे राज्य में बराबर संख्या में बसों का संचालन करने का पहले से ही अनुबंध है।