उत्तराखंड में ठंड की दस्तक के साथ ही चारधाम यात्रा मार्गों पर बर्फबारी की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं। मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों में चारों धामों में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है। राज्य में बाकी जगहों पर भी हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड साहिब में आगामी तीन दिन में बर्फ पड़ सकती है। कुछ जगहों पर हल्के बादल बने रहेंगे। राज्य के अन्य हिस्सों में आगामी दो दिन तक बादल और हल्की बारिश की संभावना है।

अस्थायी राजधानी देहरादून में गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ जगहों पर बारिश की भी संभावना है। राज्यभर में कई जगहों पर बूंदाबांदी की वजह से पारे में गिरावट दर्ज की गई है। कई स्थानों पर पारा 30 डिग्री से नीचे चल गया है। देहरादून में बुधवार को अधिकतम पारा 28.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

snowfall_s

कुमाऊं में पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी तहसील मुख्यालय में बुधवार को पूरे दिन रिमझिम बारिश होती रही। इससे तापमान में गिरावट आ गई है। शाम को तेज बौछारें गिरने लगी।

इस दौरान पंचाचूली, हंसलिंग और राजरंभा की चोटियों पर हिमपात हुआ। उधर, धारचूला तहसील के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हुआ।

लिपुलेख, नाभीढांग में लगातार दूसरे दिन भी हल्का हिमपात हुआ। जिला मुख्यालय में पूरे दिन आसमान बादलों से घिरा रहा और शाम से देर रात तक तेज बारिश हुई।