सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकियों से मुठभेड़ में गोली लगने से लांस नायक गोविंद सिंह शहीद हो गए। वे पिथौरागढ़ के रहने वाले थे।

कार्रवाई में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया। आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा गया।

सैन्य प्रवक्ता एसएन आचार्या के मुताबिक बुधवार दोपहर करीब तीन बजे लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सेना के गश्ती दल ने चार से पांच आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करते देखा।

गश्ती दल ने उन्हें घेर लिया और आत्मसमर्पण करने को कहा। पर आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और एक आतंकी को मारा गिराया।

अन्य आतंकियों को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की ओर भागना पड़ा। पर इस दौरान आतंकियों से लोहा लेते लांस नायक गोविंद सिंह घायल हो गए।

सेना ने जवान को हेलीकॉप्टर से उधमपुर सैन्य अस्पताल भेजा, पर उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हुई है। इस बात की भी चर्चा रही कि यह बैट हमला है, लेकिन सैन्य प्रवक्ता ने इससे इनकार किया है।