हॉलीवुड के जाने जाने-माने अभिनेता और फिल्म ‘रॉकी’ फेम स्टार स‌िल्वेस्टर स्टैलॉन के बेटे का पिंडदान करने उनका परिवार शनिवार को हरिद्वार पहुंचा। हरिद्वार में कनखल के सतीघाट पर परिजनों ने हॉलीवुड अभिनेता के बेटे का पिंडदान कराया। अपने बेटे के लिए स‌िल्वेस्टर तीन साल पहले गाय दान भी कर चुके हैं।

हॉलीवुड स्टार स‌िल्वेस्टर स्टैलॉन के बेटे सेग की 2012 में बीमारी के चलते मौत हो गई थी। शनिवार को स‌िल्वेस्टर स्वयं तो पिंडदान करने नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन उन्होंने अपने छोटे भाई माइकल स्टैलॉन को सपरिवार हरिद्वार भेज दिया था। माइकल की पत्नी मिशेल, रशियन फिल्म स्टार एलेक्सी और उनकी पत्नी ओलगा भी उनके साथ थीं।

कनखल स्थित सती घाट पर भारतीय प्राच्य विद्या सोसायटी अध्यक्ष डॉ. प्रतीक मिश्रपुरी ने पिंडदान, तर्पण और शैय्या दान के कर्म संपन्न कराए। कर्मों के संपादन में पंडित पंकज ने भी योगदान दिया। डॉ. प्रतीक मिश्रपुरी ने बताया कि बेटे की मौत के बाद स‌िल्वेस्टर लगातार परेशान थे। वे पिंडदान करवाने चाहते थे। शनिवार को यह कर्म संपन्न हुआ।

sage-stallone

हॉलीवुड स्टार स्टैलॉन का बेटा होने के साथ ही सेग खुद एक अभिनेता, निर्देशक और फिल्म निर्माता भी थे। सेग ने अपना एक्टिंग करियर अपने पिता की ही सुपर हिट सीरीज रॉकी से शुरू किया था। सेग को पहला ब्रेक रॉकी सीरीज की पांचवी फिल्म में स्टैलॉन के ऑनस्क्रीन बेटे के किरदार के रूप में मिला था।

इसके बाद सेग ने कई फिल्मों में काम किया। बाद में उन्होंने फिल्म निर्माण और निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा। साल 2012 में 36 साल की उम्र में सेग लांस एंजेलिस स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे।