रुड़की : दवा फैक्ट्री से पकड़ी गई चीन में बनी शराब, मामला दर्ज

हरिद्वार जिले में रुड़की के भगवानपुर क्षेत्र के सिसौना स्थित एक दवा की फैक्ट्री में आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल ने शुक्रवार की देर शाम छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में एल्कोहल के 60 पैकेट बरामद किए गए हैं। जिसके चीन से मंगाए जाने की आशंका जताई जा रही है।

फैक्ट्री मालिक की ओर से इस संबंध मे कोई कागजात नहीं दिखा पाने पर टीम ने केस दर्ज कर लिया है। साथ ही प्लांट हेड को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल की ओर से सहायक आयुक्त दुर्गेश त्रिपाठी के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से भगवानपुर के सिसौना गांव स्थित क्लिनटॉज फार्मा फैक्ट्री के खिलाफ इस तरह की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद शुक्रवार की शाम टीम ने छापा मारा।

जांच पड़ताल के दौरान फैक्ट्री में एल्कोहल के 500 एमएल के 60 पैकेट पाए गए। यह अलग तरह के पैकेट थे जो संभवत: चीन से मंगाया गया है। इस संबंध में दवा फैक्ट्री के मालिक से पूछताछ की गई, लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके और न ही कोई कागजात दिखा पाए।

उन्होंने कहा कि दवा फैक्ट्री में एल्कोहल के इस तरह के पाउच नहीं रखे जा सकते। फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मौके पर मौजूद प्लांट के हेड राजीव रंजन सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।