नूडल्स के लिए करें अभी और इंतजार, आज से बिग बाजार में मिलेंगे सभी पतंजलि उत्पाद

आठ अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली पतंजलि नूडल्स की लांचिंग अंतिम समय में टाल दी गई। पतंजलि के उत्पादों के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर ये है कि बाबा रामदेव का हर्बल फूड पार्क अब देश के बड़े स्टोरों से भी हाथ मिला रहा है। इसकी शुरुआत शुक्रवार को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में होगी।

पूरे देश में एक साथ बाबा के उत्पाद बिग बाजार में उपलब्ध होंगे। इस आयोजन को देखते हुए पतंजलि नूडल्स की लांचिंग नवरात्र के लिए टाल दी गई है। गौरतलब है कि प्रतिबंधित मैगी के मुकाबले बाबा रामदेव ने कुछ ही महीनों में करीब 300 करोड़ के प्रोजेक्ट के जरिए पतंजलि नूडल्स तैयार की हैं। इन्हें बाबा के स्टोर्स पर पहुंचा भी दिया गया है।

औपचारिक रूप से गुरुवार को दिल्ली में लांच करने की घोषणा की गई थी। इसी दौरान बिग बाजार से बड़ा समझौता हो गया। शुक्रवार को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में इस करार को औपचारिक रूप देकर देशभर के बिग बाजार के स्टोरों में पतंजलि हर्बल फूड पार्क के उत्पाद उपलब्ध हो जाएंगे।

baba-Maggi-in-Market-1

बाबा रामदेव इसी प्रकार के समझौते कुछ अन्य बड़े स्टोरों के साथ भी कर रहे हैं। पतंजलि योग पीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि शुक्रवार को बड़ा आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है इसलिए नूडल्स लांचिंग के आज होने वाले कार्यक्रम को नवरात्र तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

एक साथ दो बड़े आयोजन बाबा नहीं चाहते थे। अब शुक्रवार को देशभर के उद्यमियों की मौजूदगी में बिग बाजार से हाथ मिलाया जाएगा। बिग बाजार के प्रत्येक स्टोर पर पतंजलि के उत्पाद अलग कोने में उपलब्ध होंगे।

इसके लिए बिग बाजार के स्टोर पर विक्रय सामग्री पहले ही भेजी जा चुकी है। आचार्य ने बताया कि आने वाले दिनों में कुछ और स्टोरों पर पतंजलि के उत्पाद उपलब्ध होंगे। जहां तक पतंजलि नूडल्स का सवाल है अब नवरात्र के किसी दिन यह लांचिंग की जाएगी।