चमोली: दर्दनाक सड़क हादसे में चार महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली जिले के पोखरी क्षेत्र में बुधवार को एक बोलेरो जीप गहरी खाई में गिर गई। इस दर्दनाक हाससे में उसमें यात्रा कर रही चार महिलाओं और दो किशोरों सहित 10 व्यक्तियों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार, हादसा सुबह करीब दस बजे पोखरी-हापला मोटर मार्ग पर कलसीर के निकट हुआ जब जीप अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में तीन व्यक्तियों की मौके पर मृत्यु हो गई, जबकि सात अन्य व्यक्तियों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

सभी घायलों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से देहरादून के लिए भेज दिया गया। हादसे के वक्त जीप में ड्राइवर सहित कुल 21 लोग सवार थे। पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया दुर्घटना का कारण अचानक स्टीयरिंग फेल हो जाना लग रहा है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों को संकट की घड़ी में धर्य प्रदान करने की कामना की है।

उन्होंने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों व घायलों को तत्काल अनुमन्य राहत राशि उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए घायलों का इलाज प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने को कहा है।