शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंति पर ऋषिकुल मैदान हरिद्वार में शहीद भगत सिंह विचार-प्रचार समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बतौर मुख्य अतिथि और पूर्व राज्य सभा सांसद राज बब्बर ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हरिद्वार में शहीद पार्क और पुलों के नाम शहीदों के नाम पर रखने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुआ कहा की मोदी को जब भी घुट्टी लेनी होती है वह अमेरिका पहुंच जाते हैं।

हरीश रावत ने युवाओं के इस मंच के गठन को अच्छा कदम बताया और कहा कि देश की आजादी में भगत सिंह का नाम जोश के साथ लिया जाता है। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई को नायकों ने अपने-अपने तरीके से आगे बढ़ाया।

सीएम हरीश रावत ने कहा कि वीआईपी घाट के पास के विवेकानंद पार्क के करीब 23 मार्च पार्क नाम से एक अलग पार्क हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से विकसित किया जाएगा। जिसमें शहीद भगत सिंह, शहीद राजगुरू और शहीद असफाक उल्ला खां की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी, साथ ही उन्होंने बन रहे चार बड़े पुलों और हिल बाइपास का नाम भी शहीदों के नाम पर रखने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की जब भी पीएम मोदी को घुट्टी चाहिए होती है वो अमेरिका पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा की देश के चारों ओर जो हालात चल रहे हैं वो ये बताने के लिए काफी हैं कि मोदी के विदेश दौरे कितने सकारात्मक साबित हो रहे हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी पर भी तीखा प्रहार करते हुए रावत ने कहा की सुब्रमण्यम स्वामी जिस स्कूल में पढ़े हैं वहां पर लोगों और समाज को बांटना ही सिखाया जाता है और इसका जवाब देश देगा।

पूर्व सांसद राज बब्बर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की ये पार्टी आजादी के पहले से देश को बांटने का काम करते आई है, और इन्हें देश की जनता ने नाकारा है। आज ये सत्ता में आए हैं और ये इस तरह की राजनीति कर रहे हैं। अब नौजवान इनकी इस हरकत का जवाब देंगे। उन्होंने कहा की आज की मोदी सरकार ग्लोबल के रास्ते पर चल पड़ी है।