हल्द्वानी: अब फड़ कारोबारी भी कर सकेंगे गर्व से अपना कारोबार

उत्‍तराखंड के हल्द्वानी में ठेलों और फड़ कारोबारियों के लिए खुशखबरी है। अब बेवजह उनको न ही परेशान होना पड़ेगा और न ही बहार का आदमी उनके व्यवसाय में सेंध मार पायेगा।

फुटकर व्‍यापारी जनकल्याण समिति ने पुलिस की मदद से एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए सभी फुटकर व्‍यापारियों का पुलिस वेरीफिकेश कराने के बाद उनका आईकार्ड तैयार कर दिया है, जिसका वितरण एक समारोह में शनिवार को मंगलपड़ाव क्षेत्र में शुरू किया गया। आईकार्ड वितरण समारोह में मंगल पड़ाव चौकी इंचार्ज ललित जोशी और पार्षद महेन्द्र नागर ने फुटकर व्‍यापारियों को आई कार्ड सौंपे।

उन्होंने बताया कि “फुटकर व्‍यापारियों को दिया जा रहा आई कार्ड वेलिड डाक्‍यूमेंट है।इससे जहां उनकी पहचान सुनिश्चित होगी, वहीं बाहर से आने वाले ठेला व फड़ कारोबारियों पर भी रोक लगेगी। उन्‍होंने कहा कि आई कार्ड से केवल इलाके के कारोबारी ही अपना व्‍यापार कर पाएंगे।”

इसके जरिए हो रही वारदाताओं पर भी लगाम लगेगी। फुटकर व्‍यापारी जनकल्याण समिति के अध्यक्ष हसीनुद्दीन ने इसको एक अच्छी पहल बताते हुए पुलिस व प्रशासन का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि आई कार्ड मिलने के बाद फुटकर व्‍यापारी भी गर्व से अपने कारोबार कर सकेंगे।