चम्पावत जिले को बने 18 साल हो गए हैं। जिले की स्थापना के 18 साल पूरे होने पर कुमाऊं के कमिश्नर अवनेंद्र सिंह नयाल भी जिला मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने यहां विभागवार विकास कार्यों और योजनाओं के निर्माण की समीक्षा की। विभिन्न निर्माणदायी संस्थाओं की कार्य की धीमी गति पर फटकार लगाते हुए समय से कार्य पूरे करने के निर्देश भी दिए।

आयुक्त ने यूपी निर्माण निगम की ओर से अधिकांश निर्माण कार्यों को अधूरा छोड़े जाने पर कड़ी नाराजगी जताई। आयुक्त ने अधिकारियों को गांवों का दौरा कर योजनाओं का भौतिक सत्यापन करने को भी कहा है।

एक ओर कुमाऊं के कमिश्नर अवनेंद्र सिंह नयाल विभागवार विकास कार्यों और योजनाओं के निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे। कुमाऊं कमिश्नर ने कहा कि सरकारी निर्देशों के अनुपालन में अवहेलना करने वाले कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

दूसरी ओर वहीं बैठक में शामिल जिले के वन अधिकारी डीफओ अशोक कुमार गुप्ता अपने मोबाइल में कैंडी क्रश गेम खलते नजर आए। इससे पहले करीब दो महीने पहले भी डीफओ महोदय अल्मोड़ा में विधानसभा अध्यक्ष गोविंद कुंजवाल की बैठक में भी गेम खलते पकड़े गए थे, लेकिन बड़े रसूख के चलते अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है।