सांकेतिक तस्वीर (एक्सीडेंट की फाइल फोटो)

पौड़ी जिले में नजीबाबाद-बुआखाल हाईवे पर कोटद्वार-दुगड्डा के बीच एक कार अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में कार सवार एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून रेफर कर दिया गया है। हादसे में घायल ड्राइवर को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस बताया कि सोमवार दोपहर करीब 12 बजे दुगड्डा से कोटद्वार की ओर आ रही कार पांचवें मील के पास अचानक अनियंत्रित हो गई। कार सड़क किनारे बनी रेलिंग को तोड़ती हुई करीब डेढ़ सौ मीटर नीचे खोह नदी में जा गिरी। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए।

कार में सवार 48 वर्षीय महिला शांति जोशी पत्नी आनंदमणि जोशी निवासी जौनपुर कोटद्वार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आनंदमणि और ड्राइवर सत्य सिंह निवासी आमपड़ाव घायल हो गए।

90 डिग्री घूमकर नदी में गिरी कार
खबर मिलते ही दुगड्डा और कोटद्वार से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। घायलों को आपातकालीन 108 सेवा से कोटद्वार अस्पताल लाया गया। जहां आनंदमणि की गंभीर हालत को रेखते हुए देहरादून रेफर कर दिया गया। ड्राइवर को कोटद्वार में ही भर्ती किया गया है। पुलिस के अनुसार, मृतका काशीरामपुर में एएनएम के पद पर तैनात थी, जबकि उसका पति राजकीय संयुक्त अस्पताल में कक्ष सेवक के पद पर कार्यरत है।

कार दुगड्डा की तरफ से कोटद्वार की ओर जा रही थी। कार सड़क के पहाड़ वाले छोर बायीं ओर चल रही थी। अचानक कार अनियंत्रित होकर सड़क पर 90 डिग्री का कट मारते हुए नीचे नदी में चली गई। दुर्घटना का कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस के अनुसार परिवहन विभाग मामले की जांच कर रहा है।

हाल ही में खरीदी थी नई कार
आनंदमणि जोशी ने अगस्त के अंतिम सप्ताह में नई कार खरीदी थी। अभी कार में नंबर भी आवंटित नहीं हुआ था। नई कार लेकर वाहन स्वामी दुर्गादेवी मंदिर गए थे। वापसी में यह हादसा हो गया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। बताया जा रहा है कि दुर्गा मंदिर से लौटते वक्त आनंदमणि कार खुद ड्राइव करने लगे थे।