सांकेतिक तस्वीर

समाज में नैतिक मूल्य लगातार गिर रहे हैं। यही कारण है कि बाहर ही नहीं घर में भी लड़कियों और महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। अब जबरदस्ती अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है। रुड़की में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें अपनी हवस पूरी करने के लिए पति ने अपनी पत्नी संग ऐसी घिनौनी करतूत कर डाली कि उसे जेल जाना पड़ा।

यहां पति के बार-बार अप्राकृतिक संबंध बनाने से परेशान एक नवविवाहिता थाने पहुंच गई। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति को गिरफ्तार किया तो उसने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया। इसके बाद ससुराल पक्ष ने मायके वालों को समझा-बुझाकर समझौते की कोशिश भी की। मगर नवविवाहिता और मायके वालों ने इनकार कर दिया।

मुजफ्फरनगर निवासी एक युवती की शादी इसी साल 29 अप्रैल को रुड़की के अमित से हुई थी। शादी के बाद से ही अमित पत्नी के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता रहा है। नई शादी होने के कारण पत्नी ने किसी को कुछ नहीं बताया। विरोध करने पर पति नहीं माना।

शनिवार रात आखिरकार पत्नी गंगनहर कोतवाली पहुंची और पति की करतूत पुलिस को बता दी। पुलिस ने आरोपी पति को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। पत्नी का मेडिकल भी कराया गया। कोतवाली पहुंचकर ससुराल वालों ने बहू की आपबीती सुनी तो वे भी हैरान रह गए।

रविवार सुबह मायके वाले भी रुड़की आ गए। पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ अप्राकृतिक संबंध बनाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बीच ससुराल व मायके वालों के बीच समझौते की कोशिशें भी हुईं, मगर नवविवाहिता ने साफ इनकार कर दिया।

इस पर मायके वाले भी समझौते के लिए राजी नहीं हुए। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी संपूर्णानंद गैरोला ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

नवविवाहिता ने पुलिस को बताया कि जन्माष्टमी की रात को उसकी तबियत खराब हो गई थी। मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट में लीवर में सूजन पाए जाने पर डॉक्टर ने पति को फटकार लगाते हुए ऐसा न करने की हिदायत दी थी। मगर पति की हैवानियत नहीं रुकी। तंग आकर उसे पुलिस से गुहार लगानी पड़ी।