बनबसा।… बसंती ने शादी करने से मना कर दिया था तो फिल्म शोले में वीरू पानी की टंकी पर चढ़ गया था। लेकिन वो फिल्मी बात थी, लेकिन बनबसा में बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में एक घटना घटी। रियल लाइफ में रविवार को एक और वीरू प्रेमिका के शादी से मना करने पर 150 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ गया।

आत्महत्या की धमकी देने पर प्रेमिका ने युवक की कई मिन्नतें कर फिल्म शोले की ही तरह आखिरकार शादी के लिए हां कर दी। तब कहीं जाकर प्रेमी टावर से नीचे उतरा। इतने ऊंचे टावर पर चढ़े इस सिरफिरे प्रेमी को देख पुलिस और लोगों की सांसें अटकी रहीं। मगर बाद में नीचे उतरकर पुलिस ने युवक पर धारा 151 के तहत शांति भंग करने के इल्जाम में चालान कर दिया।

प्रभारी थानाध्यक्ष दीवान सिंह जलाल ने बताया कि सनी पुत्र सतपाल, निवासी मीना बाजार लाइन पार का मुख्य बाजार स्थित एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका के किसी बात पर रूठने पर उसने प्रेमी से शादी के लिए इन्कार कर दिया। सनी प्रेमिका के शादी से इन्कार करने पर इतना आहत हुआ कि रविवार शाम करीब चार बजे आत्महत्या के लिए मुख्य बाजार स्थित 150 फीट ऊंचे एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया।

sholey-veeru

खबर मिलने पर प्रभारी एसओ पूरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने युवक को नीचे उतरने की हिदायत दी। मगर युवक ने शर्त रखी कि जब तक प्रेमिका शादी के लिए हां नहीं कहेगी वह नीचे नहीं उतरेगा। इसके बाद पुलिस ने युवक की प्रेमिका से मोबाइल पर बात की और उसके प्रेमी के आत्महत्या के प्रयास की जानकारी दी। बेचारी प्रेमिका को आखिर शादी के लिए हां करनी पड़ी।

प्रेमिका की हां के इंतजार में बैठै युवक को जैसे ही प्रेमिका की हां करने की जानकारी मिली, वह झट से नीचे आ गया। हालांकि इसके बाद पुलिस ने शांति भंग में उसका चालान कर दिया।