सांकेतिक तस्वीर (एक्सीडेंट की फाइल फोटो)

लोहाघाट से करीब नौ किमी दूर मरोड़ा खान के पास राष्ट्रीय राजमार्ग में रोडवेज और मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई। इस हादसे में डिग्री कॉलेज की एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कॉलेज का छात्र व एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल छात्रा को इलाज के लिए हायर सेंटर रैफर कर दिया गया है। सभी घायल अन्य छात्रों के साथ छात्र संघ के चुनाव प्रचार में जा रहे थे।

पीजी कॉलेज लोहाघाट में होने वाले छात्र संघ चुनाव के प्रचार में निकले आधा दर्जन से ज्यादा छात्र व उनके साथ शामिल दो छात्राएं जैसे ही मरोड़ा खान से 200 मीटर की दूरी पर पहुंचे, पिथौरागढ़ से आ रही रोडवेज बस UK-07- PA 2562 से अमित फर्त्याल की बाइक टकरा गई।

टक्कर से बाइक में पीछे बैठी बीए थर्ड ईयर की छात्रा रेनू अधिकारी (21) पुत्री दीवान सिंह अधिकारी निवासी ग्राम मऊ पट्टी चौमेल, हाल निवास चांदमारी का सिर बस के पिछले टायर के नीचे आने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक सवार अमित फर्त्याल (22) पुत्र त्रिलोक सिंह फर्त्याल, निवासी चौमल्ला बिशुंग व पूजा पाठक (21) पुत्री स्व. गिरीश चन्द्र पाठक निवासी मीना बाजार लोहाघाट गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय लोगों व आपात सेवा 108 की मदद से घायलों को सीएचसी लोहाघाट पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर फरहत व डॉ. अश्विनी पंचाल ने घायलों का प्राथमिक उपचार कर पूजा व अमित की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया।

थानाध्यक्ष मनोज रतूड़ी के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहाघाट शवग्रह भेज दिया। पुलिस टीम ने रोडवेज बस ड्राइवर जगदीश चन्द्र जोशी को हिरासत में ले लिया है।

स्थानीय विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने भी अस्पताल पहुंचकर घायलों की स्थिति जानी। मृत छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद से मृत छात्रा के घर में मातम छाया हुआ है।