सांकेतिक तस्वीर

प्रेम सम्बंधों के चलते अस्थायी राजधानी देहरादून में युवती के परिजनों ने प्रेमी के घर में घुसकर उसकी जमकर पिटाई कर डाली। लहूलुहान हालत में प्रेमी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

उधर, गुस्साए युवक के परिजनों ने युवती के पिता को त्यागी रोड पर पिटाई करके उठाने की कोशिश की। बाद में पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें बचाया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रायपुर थाना क्षेत्र में मोबाइल की दुकान चलाने वाले आमिर का दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। बुधवार रात आमिर अपनी मामी के घर पर था। उस मकान में दो और किराएदार रहते हैं। देर रात लड़की पक्ष के लोग छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए आमिर के घर में घुस गए। आमिर के कमरे से बाहर न निकलने पर काफी देर तक दरवाजा पीटा गया।

जब वह बाहर नहीं निकला तो खिड़की तोड़कर उसे बाहर निकाला गया और लाठियों से जमकर पिटाई कर दी। आसपास के लोगों ने बीच में आने की कोशिश की, लेकिन हमलावरों ने उन्हें भी धमका दिया। हालत बिगड़ने पर आरोपी पक्ष ने 100 नंबर पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, लड़की पक्ष मकान पर ताला लगाकर गायब हो गया।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

इसी बीच लड़की के पिता त्यागी रोड पर एक वकील से मिलने उसके ऑफिस पहुंच गए। वहां आमिर पक्ष के लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। आरोप है कि उन्हें जबरन उठाने की कोशिश भी की गई। मारपीट का शिकार हुए शख्स के समर्थन में दूसरे लोग आ गए। हंगामे की खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे लड़की के पिता को छुड़ाया।

आमिर के पिता अब्दुल कदीर अहमद ने लड़की के परिजनों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज कराया है। उधर लड़की पक्ष ने घायल पर बेटी के साथ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि आमिर कि सिर में गंभीर चोट की वजह से आईसीयू में है।

लहूलुहान प्रेमी को देखने के लिए प्रेमिका अस्पताल पहुंच गई। पुलिस उसे समझा बुझाकर अपने साथ ले आई। एसओ रायपुर अबुल कलाम ने बताया कि प्रेमिका को आशंका है कि उसकी भी हत्या हो सकती है। वह अपने घर नहीं जाना चाहती है।