पुरोला।… उत्तरकाशी के पुरोला ब्लॉक के रामा सिरांई क्षेत्र में गुरुवार देर रात आई आंधी से मठ गांव में छह से अधिक मकानों व मोल्टाडी जूनियर हाईस्कूल भवन की छत उड़ गई। अतिवृष्टि से फसल को भी नुकसान पहुंचा है।

गुरुवार देर रात रामा सिरांइ क्षेत्र के गांव में आए तूफान से मठ गांव में जगजीवन सिंह, मनमोहन सिंह, दर्शन सिंह, अतोल सिंह, जयेंद्र सिंह, रणवीर सिंह के मकानों की छत उड़ गई। तूफान इतना तेज था कि मकानों की चादरें 100 से 200 मीटर दूर खेतों में जा पहुंची।

मोल्टाडी जूनियर हाईस्कूल भवन की छत भी इस तूफान में उड़ गई। तूफान से जान माल का नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लोगों की धान, मडुआ, झंगोरा आदि की फसल को नुकसान पहुंचा है। शुक्रवार दोपहर को मठ गांव की महिलाएं पुरोला पहुंची तथा एसडीएम कार्यालय पर धरना देकर क्षतिग्रस्त मकानों व फसलों के नुकसान का मुआवजा देने की मांग की।

इसके बाद नायब तहसीलदार कमलेश्वर नौटियाल राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे। नायब तहसीलदार ने बताया कि तूफान से छह मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। जबकि आधा दर्जन को आंशिक नुकसान हुआ है। जूहा स्कूल भवन मोल्टाडी की छत भी उड़ गई है। साथ ही फसलों को नुकसान भी पहुंचा है। इसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

जूनियर हाईस्कूल मोल्टाडी में स्कूल की छत उड़ने के कारण स्कूल में पढ़ने वाले 149 छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में बैठने की परेशानी हो गई है। शुक्रवार को स्कूल में छात्र-छात्राओं को खुले आसमान के नीचे ही बैठना पड़ा। स्कूल के प्रधानाचार्य सीएम बिजल्वाण ने बताया कि जूहा स्कूल भवन की छत उड़ने के मामले में खंड शिक्षाधिकारी को पत्र लिखा गया है।