सांकेतिक तस्वीर

नैनीताल जिले के हलद्वानी शहर में रेलवे बाजार स्थित एक होटल में प्रेमी से मिलने पहुंची महिला को पीछा कर रहे सुरालियों ने रंग हाथों दबोच लिया। इसके बाद होटल में जमकर हंगामा हुआ। लोगों की सूचना पर बनभूलपुरा थाना पुलिस पहुंची और प्रेमी युगल को थाने में ले आई।

थाने पहुंचकर भी प्रेमी युगल पुलिस की आंखों में धूल झौंकने की कोशिश करने लगा, लेकिन सच तो सामने आना ही था। ससुराल पक्ष की ओर से शिकायत न देने पर पुलिस ने प्रेमी युगल का शांति भंग के तहत चालान काटा।

पुलिस के मुताबिक गौलापार में रहने वाली एक महिला की चार साल पहले शादी हुई थी। उसका पति सिडकुल की एक कंपनी में कार्यरत है। परिवार से अनबन के कारण दंपती घर के एक हिस्से में अलग रहते हैं। महिला का अपने पड़ोस में ही रहने वाले डीजे ऑपरेटर से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

महिला गुरुवार सुबह करीब 10 बजे घर से बाजार के लिए निकली। यहां पहुंचने पर ऑटो चलाने वाले जेठ ने उसे देख लिया। शक होने पर जेठ ने पीछा शुरू किया। कुछ देर बाद महिला टहलते हुए रेलवे बाजार स्थित सिंह होटल में घुस गई। जहां पहले से ही कमरा बुक कर इंतजार कर रहे प्रेमी के संग वह कमरे में चली गई।

जेठ ने इसकी सूचना अपनी बहन व अन्य परिजनों को दी, तो वह भी बाजार पहुंच गए। इसके बाद गांव के कुछ लोगों के साथ ससुराल वाले होटल में पहुंच गए। यहां होटल कर्मियों से पूछताछ के बाद प्रेमी युगल को रंगे हाथों दबोच लिया गया। हो-हल्ला मचने पर आसपास के कारोबारी भी पहुंच गए। लोगों की सूचना पर बनभूलपुरा थाने से पुलिसकर्मी पहुंचे। दोनों को थाने में ले आया गया।

थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने दोनों से पूछताछ की। पहले तो दोनों पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिसिया सवालों में वह घिर गए और सच सामने आ गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला के ससुराल पक्ष की ओर से कोई शिकायत पुलिस को नहीं दी गई है। महिला के पति को भी बुलाया गया, लेकिन उसने भी कार्रवाई से इन्कार कर दिया। हालांकि दोनों का शांति भंग में चालान कर कोर्ट में पेश किया गया।

होटल का 10 हजार का चालान
बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि सिंह होटल के मैनेजर ने दोनों की आइडी तो ली थी, लेकिन रजिस्टर में न तो इंट्री की गई और न ही उनके हस्ताक्षर कराए गए थे। लापरवाही पूर्वक होटल का कमरा किराए पर देने पर होटल संचालक का 10 हजार रुपये का कोर्ट चालान किया गया है। साथ ही भविष्य में दोबारा लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

दंपती बताकर लिया कमरा
सिंह होटल के प्रबंधन ने पुलिसिया पूछताछ में बताया कि करीब 10 बजे युवक कमरा किराये पर लेने के लिए पहुंचा। युवक ने बताया कि अभी उसके पास आइडी नहीं है। कुछ देर बाद उसकी पत्‍‌नी आ रही है और वही आइडी लेकर आएगी। करीब आधे घंटे बाद महिला पहुंची और दोनों के पहचान पत्र दिए। इसके बाद ही दोनों को कमरा किराये पर दिया गया।