देशव्यापी हड़ताल का उत्तराखंड में दिखा व्यापक असर

देहरादून।… केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों और अपनी 12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में टेड यूनियनों द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ का बुधवार को उत्तराखंड में पूरा असर देखने को मिला, जिसके चलते सामान्य जनजीवन भी प्रभावित हुआ।

हरिद्वार, देहरादून और उधम सिंह नगर जिलों के औद्योगिक क्षेत्रों सहित अन्य इलाकों में भी कर्मचारियों ने कामकाज ने ठप्प रखा जबकि सडकों पर सरकारी बसें भी नहीं दिखायी दी।

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के चलते राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के कई हिस्सों में स्कूल, कॉलेज तथा अन्य शिक्षण संस्थान बंद रहे जबकि बैंकों के गेट तो खुले लेकिन कर्मचारियों ने काम नहीं किया।

हरिद्वार और पंतनगर के सिडकुल औद्योगिक क्षेत्रों की इकाइयों के कर्मचारी भी बुधवार को काम से विरत रहे और उन्होंने मुख्य बाजारों में जुलूस भी निकाला। हरिद्वार स्थित बीएचईएल के मेन गेट पर कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच कई बार झड़प हुई जो मारपीट तक भी जा पहुंची। हालांकि पुलिस ने बताया कि इस संबंध में दोनों की पक्षों के ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई।

इससे पहले सुबह भेल कर्मियों और पुलिस के बीच भी मारपीट हो गई, जिसके बाद वहां भारी पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। हालांकि, अब वहां शांति बनी हुई है।