देशभर से देहरादून-हरिद्वार आने-जाने वाली कई रेलगाड़ियां 7 सितंबर तक रद्द, पढ़ें… क्यों

हरिद्वार-शामली रूट पर रेलवे की ओर से काम कराया जा रहा है। इसके चलते इस रूट पर सात सितंबर तक कई रेलगाड़ियां रद्त रहेंगी। इसके साथ ही कई रेलगाड़ियों का रूट डायवर्जन भी किया गया है। रेलवे की ओर से मेगा ब्लॉक (पटरियों की मरम्मत) के तहत ही मंगलवार 1 सितंबर से सात सितंबर तक कई रेलगाड़ियां देहरादून-हरिद्वार रूट पर नहीं दौड़ेंगी।

अगर आप एक से सात सितंबर तक कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो जाने से पहले रेल गाड़ियों की जानकारी जुटा लें, क्योंकि शामली में रेलवे ने मेगा ब्लॉक लिया है। इसके चलते देहरादून-बांद्रा, बांद्रा-देहरादून, हरिद्वार से एलटीटी व कोच्चिवली एक्सप्रेस देहरादून से कोच्चिवली निरस्त कर दी गई हैं।

गुरुवार तीन से सात सितंबर तक देहरादून से बांद्रा जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भी रद्त रहेगी। बांद्रा से देहरादून आने वाली एक्सप्रेस रेलगाड़ी एक से पांच सितंबर तक कैंसिल कर दी गई है। एलटीटी से हरिद्वार आने वाली सुपरफास्ट ट्रेन तीन सितंबर को तथा चार सितंबर को हरिद्वार से एलटीटी जाने वाली ट्रेन रवाना नहीं हो सकेगी। कोच्चिवली से देहरादून आने वाली कोच्चिवली एक्सप्रेस शुक्रवार चार सितंबर को कोच्चिवली से नहीं चलेगी। सात सितंबर को देहरादून से कोच्चिवली जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भी निरस्त रहेगी।

हरिद्वार से पुरी जाने वाली गाड़ी नम्बर 8478 डाउन उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन का तीन से छह सितंबर के बीच रूट डायवर्ट किया जाएगा। यह रेलगाड़ी मेरठ, खुर्जा, आगरा होते हुए पुरी जाएगी। देहरादून से इंदौर जाने वाली इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन चार व पांच सितंबर को मेरठ, खुर्जा तथा आगरा रूट से जाएगी। वहीं पुरी से हरिद्वार आने वाली उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन आगरा, खुर्जा व मेरठ होकर छह सितंबर को हरिद्वार पहुंचेगी।