शीना बोरा हत्याकांड में कई दिनों तक एक के बाद एक खुलासों के बाद अब अभियुक्तों के दांव-पेंच का वक्त आ गया है। इस मामले मुख़्य अभियुक्त बनायी गई स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी और शीना की मां इंद्राणी मुख़र्जी ने पूछताछ के दौरान दावा किया है कि उसकी बेटी शीना बोरा ज़िंदा है और अमेरिका में रह रही है। यही नहीं इंद्राणी दावा किया कि उससे नफ़रत करने के कारण शीना दुनिया के सामने नहीं आ रही है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इंद्राणी से राज़ उगलवाना मुश्किल हो रहा है और वो अपनी इस बात पर अड़ी है कि शीना ज़िंदा है। शीना की साल 2012 में उसकी मां इंद्राणी, सौतेले पिता संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने एक किराए की कार में शीना को अगवा करने के बाद उसकी हत्या की। हत्या करने के बाद मुंबई से 84 किमी दूर रायगढ़ के जंगलों में शव को जलाकर फेंक दिया था।

इंद्राणी ने तीन सालों तक दोस्तों और परिवार के अन्य सदस्यों को बता रखा था कि शीना पढ़ाई के लिए अमेरिका गई हुई है, शीना के सौतेले भाई और मंगेतर राहुल को भी यही कहा गया था। पुलिस अब तीन साल पहले के समय, जब कथित तौर पर शीना के अमेरिका जाने की बात हो रही है। उस समय के दौरान अमेरिका की यात्रा करने वाले यात्रियों की जानकारी इकट्ठा कर रही है, ताकि इंद्राणी के झूठ पर से पर्दा हटाया जा सके।

इंद्राणी, शीना का फोन एक साल तक चलाती रही और दुनिया की आंखों के धूल झोंकती रही। इंद्राणी ही शीना के नाम से एसएमएस, फर्ज़ी इस्तीफा और चिट्टियां लोगों को भेजती रही। जिस लैपटॉप का इस्तेमाल कर इंद्राणी ये सब करती रही वो अब पुलिस के कब्ज़े में है।

पुलिस का मानना है कि शीना बोरा की तीन साल पहले ही मौत हो चुकी है। रविवार को उसने उस सूटकेस को बरामद कर लिया है, जिसमें कथित तौर पर शीना का शव डालकर जंगल ले जाया गया था, जहां उसे जलाकर फेंका गया। पुलिस ने पिछले हफ्ते शीना की खोपड़ी मिलने का भी दावा किया है।

इन तीनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया था, अब इन पर दो और आरोप तय किये गए हैं, जिसमें इंद्राणी के बेटे मिखाइल बोरा की हत्या की कोशिश और ज़हर देने के आरोप शामिल हैं। मिखाइल शीना का छोटा भाई है।

इंद्राणी दुनिया के सामने शीना और मिखाइल को अपने भाई-बहन के तौर पर पेश करती थी। पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान इंद्राणी पुलिस को गुमराह़ करने की कोशिश कर रही है और अपने दूसरे पति संजीव खन्ना पर आरोप लगा रही है।